Rafael Nadal : “I’m Going To Be In Wimbledon If My Body Is Ready To Be In Wimbledon”

Rafael Nadal : राफेल नडाल ने रविवार को कहा कि वह जारी नहीं रख पाएंगे अगर उन्हें अपने परेशानी भरे पैर को सुन्न रखना पड़ा, यह स्वीकार करते हुए कि “मैं इस तरह नहीं जा सकता, लेकिन मैं एक समाधान खोजने की कोशिश कर रहा हूं”। नडाल ने फ्रेंच ओपन में कैस्पर रुड पर सीधे सेटों में जीत के साथ अपना 14 वां फ्रेंच ओपन और 22 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता, लेकिन कहा कि खेल में उनका भविष्य संदेह में है। “जाहिर है कि जब मैं खेल रहा हूं तो मैं नहीं खेल सकता और न ही खेलना चाहता हूं, इसलिए मानसिकता बहुत स्पष्ट है। मैं समाधान खोजने और पैर पर जो होता है उसे सुधारने की कोशिश करता रहूंगा,” 36 साल -ओल्ड ने कहा।

Rafael Nadal नडाल ने खुलासा किया है कि उन्हें हर मैच से पहले अपने बाएं पैर में दर्द निवारक दवा की जरूरत है और इस हफ्ते स्पेन में फिर से उनका इलाज किया जाएगा।

“अगर यह काम करता है, तो मैं आगे बढ़ूंगा। अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह एक अलग कहानी है, और मैं खुद से पूछूंगा कि क्या मैं एक बड़ी सर्जरी के लिए तैयार हूं, जो मुझे प्रतिस्पर्धी होने की गारंटी नहीं दे सकती है और एक ले सकती है। वापस आने में लंबा समय।”

नडाल ने कहा कि उनके पैर की नसों में एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाने का एकमात्र तरीका वह खेल के माध्यम से प्राप्त कर सकता था।

अब, वह और उसकी चिकित्सा टीम एक ऐसी तकनीक का उपयोग करेगी जो “रेडियोफ्रीक्वेंसी इंजेक्शन” का उपयोग करती है ताकि नसों को जलाने के लिए “दोनों नसों को सोने के लिए रखा जा सके।”

नडाल ने कहा कि वह विंबलडन में खेलना चाहते हैं, जहां वह दो बार के चैंपियन हैं, और तीन सप्ताह में शुरू होंगे।

“अगर मैं विंबलडन के लिए शारीरिक रूप से तैयार हूं, तो मैं विंबलडन में रहूंगा। बस इतना ही। विंबलडन ऐसा खेल नहीं है जिसे मैं मिस करना चाहता हूं,” उन्होंने कहा।

“मुझे विंबलडन पसंद है। इसलिए यदि आप मुझसे पूछें कि क्या मैं विंबलडन में रहूंगा, तो मैं आपको निश्चित उत्तर नहीं दे सकता। आइए देखें कि उपचार कैसे काम करता है।”

पदोन्नति

Rafael Nadal : यदि उपचार काम करता है और वह एनेस्थेटिक्स के बजाय विरोधी भड़काऊ दवाओं पर जीवित रह सकता है, तो वह पिछले साल ऑल इंग्लैंड क्लब से चूक जाएगा।

“अगर मुझे विरोधी भड़काऊ दवाएं मिल सकती हैं, हाँ; नशीले पदार्थ, नहीं। मैं अब खुद को उस स्थिति में नहीं रखना चाहता।”

 

Leave a Comment